मंगलवार, मार्च 30, 2010

पत्रकारों का बीमा

मित्रों, पिछले दिनों की व्यस्तताओं में एक व्यस्तता यह भी थी कि हमारी संस्था राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण ट्रस्ट(www.patrakar.org)कुछ पत्रकार भाइयों के लिए कई कल्याणकारी कार्यों में जुटी थी। पिछले दिनों संस्था ने नोएडा के कुछ पत्रकारों का बीमा भी करवाया। प्रस्तुत है bhadas4media पर छपी खबर:

राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण ट्रस्ट ने नोएडा शहर के पत्रकारों का दुर्घटना बीमा करवाया है। गुरुवार को नोएडा के सेक्टर 6 स्थित एन.ई.ए. सभागार में पहले चरण में बीमा से लाभान्वित करीब 30 पत्रकारों को उनकी पॉलिसी सौंपी गई। यह समारोह यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट एसोशिएसन और राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ। इस अवसर पर फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह, सूचना अपर निदेशक दिनेश गुप्ता, देशबंधु के संपादक अमिताभ अग्निहोत्री मौजूद थे।

राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी और नोएडा प्रभारी नरेंद्र भाटी ने बताया कि जो पत्रकार पहले चरण में इस योजना का लाभ नहीं उठा पाए हैं, उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अभी पहले चरण की पॉलिसियां ही मिली हैं। भाटी के मुताबिक उनकी संस्था न सिर्फ पत्रकारों का बीमा करवाती है, बल्कि गरीब पत्रकारों को निजी तौर पर भी मदद करती है। ट्रस्ट ने कई गरीब पत्रकार बंधुओं की बहनों और बेटियों की शादी भी करवाई है। ट्रस्ट के अध्यक्ष धीरज भारद्वाज ने बताया कि ट्रस्ट की देश भर में फैली शाखाओं में बीमा के लिए फॉर्म भरने का कार्य प्रगति पर है और ज्यादा से ज्यादा पत्रकारों को इसका लाभ पहुंचाने की कोशिश की जाएगी। भारद्वाज के मुताबिक अभी तक ट्रस्ट ने कोई कॉरपोरेट या सरकारी मदद नहीं हासिल की है, लेकिन पत्रकारों के हित में सभी को साथ जोड़ने की तैयारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें